अदालतों द्वारा सरकारी योजनाओं, पहलों और ऐतिहासिक निर्णयों पर बनाई जा रही बॉलीवुड फिल्में अब एक चलन में नहीं हैं, जो आपको खड़ा होने पर मजबूर करती हैं और नोटिस करती हैं।  निर्देशक ओवैस खान की यारम में, हमारे पास एक संवेदनशील विषय चुनने वाली फिल्म है और फिर भी इसे तुच्छ बनाना निर्देशक ही नहीं बल्कि पूरी टीम, रुपए और उन संसाधनों की बर्बादी है जो सिनेमा बनाने के लिए आपको दिए जाते हैं। फ़िल्म में  मुख्य भूमिकाओं में अभिनय करने वाले अभिनेता प्रतीक बब्बर, इशिता राज शर्मा और सिद्धार्थ कपूर, यारम ट्रिपल तलाक और फिर निकाह, हलाला जैसे पितृसत्तात्मक समाज के लिए फ़िल्म बना रहे हैं। लेकिन  फिल्म का उद्देश्य ट्रिपल तलाक पर प्रतिबंध लगाने के लिए केंद्र की सराहना करना है, जो फ़िल्म में बुरी तरह से विफल रहता है।
जबकि फ़िल्म में अंत में संदेश में अवगत कराया जाता है, जो बहुत कम है। यह फिल्म मॉरीशस में फिल्माई गई है जहाँ रोहित (प्रतीक बब्बर), जो अपने सबसे अच्छे दोस्त – साहिल (सिद्धार्थ कपूर) और ज़ोया (इशिता राज शर्मा) के साथ चार साल पहले कॉलेज में था, ने छह महीने बाद उनसे मुलाकात की।  मुलाकात में वह पाता है कि दोनों अब अलग हो गए हैं क्योंकि साहिल ने गुस्से के एक पल में ‘तलाक तलाक’ कहा। साहिल अपनी इस कारगुजारी पर पछतावा करता है और ज़ोया को अपने जीवन में वापस चाहता है। वह चाहता है कि रोहित ज़ोया से शादी करे और फिर उसे तलाक दे ताकि वह उससे निकाह कर सके – निकाह, हलाला नामक प्रथा को इस फ़िल्म में आधार बनाया गया है। इस बीच, रोहित अपने माता-पिता की पसंद की लड़की से शादी करने वाला है।  यह योजना काम करती है या नहीं, फिल्म का क्रुक्स बताती है।
यारम एक खराब पटकथा और लेखन से उपजी फ़िल्म है।  अस्पष्ट फ़्लैशबैक और अप्रासंगिक घटनाएं किसी भी तरह से कथा की मदद नहीं करती हैं। एडिटिंग एक और बड़ी खामी है, और कई जगहों पर आप कट और जंप को नोटिस करते हैं जिन्हें समझना मुश्किल है।
हालांकि निर्देशक ने एक गंभीर फिल्म के बजाय एक रोम कॉम फ़िल्म बनाने का फैसला किया, लेकिन कॉमिक पंच और भावनाओं पर ध्यान नहीं दिया गया।  यहां तक ​​कि अभिनेताओं को फ़िल्म के बीच में नींद आ रही है।
हालांकि अभिनेताओं ने अपनी प्रतिभा को पहले ही साबित कर दिया है, यहां तक ​​कि सबसे अच्छी प्रतिभा भी खराब फिल्म को अच्छी नहीं बना सकती है।  इशिता राज शर्मा ने ‘प्यार का पंचनामा’ भाग 1 और 2 में उत्साही और चिर-परिचित लड़की का किरदार निभाया है और हाल ही में ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ में और अब आप उसे यारम में देख सकते हैं। लेकिन यारम उसे कमतर आंकती हैं।  वह अपनी ग्लैमर छवि के साथ रहती है।
प्रतीक बब्बर स्क्रीन पर अपने आकर्षक और शानदार बॉडी से वह कई दृश्यों में अपनी शर्ट उतारते समय एक मिनट के लिए भी संकोच नहीं करता है। जिस तरह के आत्मविश्वास के साथ वे यह कहते हैं, यह कहना गलत नहीं होगा कि उनकी प्रतिभा उद्योग में अप्रयुक्त रहती है, ‘जाने तू या जाने ना’ या ‘मुल्क’ जैसी फिल्मों को छोड़कर।  शक्ति कपूर के बेटे सिद्धार्थ कपूर को अपने पिता का स्क्रीन पर उपस्थिति का अभाव है।
इस फिल्म के पक्ष में काम करने वाली एक चीज इसकी लंबाई है। जैसे ही निर्माताओं को लगा कि उन्होंने कहा कि वे क्या चाहते हैं, उन्होंने इसे लपेट लिया। अफसोस की बात है कि जो चरमोत्कर्ष हो सकता था, वह थोड़ा झटका देने वाले मूल्य के साथ नाटकीय हो सकता था। फ़िल्म का गीत संगीत अगर देखें तो सिर्फ एक ही गाना फ़िल्म में जँचता है।
फ़िल्म – #यारम
निर्देशक – ओवैस खान
कास्ट – प्रतीक बब्बर, सिद्धार्थ कपूर, इशिता राज शर्मा

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